06 फ़रवरी, 2009

तुम्हारे साथ क्या हुआ

एक सवेरे एक मरीज़ डॉक्टर के पास आता है और बोलता है की उसे पीठ में बहुत ज्यादा दर्द है । डॉक्टर उसे देखता है और पूछता है कि "ये दर्द कैसे शुरू हुआ". मरीज़ बोलता है कि "जैसा आप जानते है कि मैं एक नाईट क्लब में काम करता हूँ ?आज सुबह मैं जल्दी घर चला गया , मुझे आपने घर के अन्दर से कुछ आवाज आती हुई सुनाई दी. जब मैं अन्दर गया तो मुझे पता चल गया कि अन्दर मेरी पत्नी के साथ कोई था क्योंकि बालकनी का दरवाजा खुला हुआ था. मैं बालकनी की तरफ़ दौड़ के गया तो मुझे कोई दिखाई नही दिया. तब मैंने नीचे देखा तो एक आदमी कपड़े पहनता हुआ भागा जा रहा है . मैंने पास में रक्खा फ्रिज उठाया और उसके ऊपर फेंक दिया तभी से ये दर्द है."

तभी दूसरा मरीज़ आता है , उसे देख के ऐसा लग रहा था की उसके ऊपर से कार गुज़र गई है .डॉक्टर बोलता है "मेरे पहले मरीज़ की हालत ख़राब है लेकिन तुम्हारी तो बहुत ज्यादा बिगड़ी हुई है . तुम्हारे साथ क्या हुआ ?" वह बोला "जैसा आप जानते है की मैं बहुत दिनों से बेरोजगार था , आज मेरी नौकरी का पहला दिन था , मैं रात को घड़ी में अलार्म लगाना भूल गया सुबह मेरी आंख देर से खुली तो मैं जल्दी में कपडे पहनता हुआ घर से निकल रहा , आप विश्वास नही करोगे किसी ने मेरे ऊपर फ्रिज फ़ेंक दिया".

तभी तीसरा मरीज आता है , उसकी हालत उन दोनों से ख़राब दिख रही थी . डॉक्टर चकरा जाता है और पूछता है कि "तुम्हारे साथ क्या हुआ ?""मैं एक फ्रिज में बैठा हुआ था किसी ने उसे तीसरे मंजिल से नीचे फ़ेंक दिया"

2 टिप्‍पणियां:

नमस्कार , आपकी टिप्पणी मेरे प्रयास को सार्थक बनाती हैं .